जो कैच मुनरो नहीं पकड़ पाए, उसे कैच को स्लाइड लगाते हुए बॉल बॉय ने लपका, वीडियो वायरल

जो कैच मुनरो नहीं पकड़ पाए, उसे कैच को स्लाइड लगाते हुए बॉल बॉय ने लपका, वीडियो वायरल

क्रिकेट मैच के दौरान बाउंड्री के ठीक बाहर खड़े छोटे-बड़े बच्चे, जो चौका-छक्का के बाद गेंद उठाकर दोबारा खिलाड़ी या मैदान की ओर फेंक देते हैं, वो बॉल बॉय कहलाते हैं। ये बॉल बॉय और कोई नहीं बल्कि उस मैदान पर क्रिकेट प्रैक्टिस करने वाले वो नन्हें सितारे होते हैं, जो आगे चलकर बड़ा खिलाड़ी बनना चाहते हैं। सचिन तेंदुलकर, बाबर आजम सफल बॉल बॉय के कुछ ऐसे ही उदाहरण हैं, जिन्होंने आगे चलकर 22 गज की पट्टी पर कोहराम मचाया। पाकिस्तान में जारी PSL में बीती रात ऐसे ही एक बॉल बॉय का चमत्कारिक खेल प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने हर किसी को अपने स्पेशल टैलेंट से सन्न कर दिया। बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे कॉलिन मुनरो तो इस कदर प्रभावित हुए कि बॉल बॉय को गले से लगा लिया।

दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग में चार मार्च को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने रावलपिंडी में आयोजित टूर्नामेंट के एक रोमांचक मैच में पेशावर जाल्मी को 29 रन से मात दी। मुकाबले में एक बॉल बॉय ने एक जबरदस्त स्लाइडिंग कैच लपका, जिसे कॉलिन मुनरो नहीं पकड़ पाए। कैच और उसके बाद कॉलिन मुनरो का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मैच के आखिरी लम्हें यानी दूसरी पारी के 19वें ओवर में मीडियम पेसर रमन रईस की बॉल को आरिफ याकूब ने छक्के के लिए हवा में खेल दिया। डीप बैकवर्ड एरिया में मुस्तैद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कॉलिन मुनरो बॉल लपकने के लिए भागे, लेकिन बॉल तक पहुंच नहीं पाए, लेकिन बाउंड्री के उस पार मौजूद नन्हें बॉल बॉय ने डाइव लगाते हुए बॉल को कैच कर लिया। एफर्ट इतना जबरदस्त था कि कॉलिन मुनरो ने बच्चे को सीने से लगा लिया।

मुकाबले में पेशावर जाल्मी के लिए आमिर जमाल के 87 रन की प्रभावशाली पारी के बावजूद, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा। शादाब खान की 80 रन की शानदार पारी ने इस्लामाबाद को 196 रन के स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। पेशावर जाल्मी का रन चेज पहली ही गेंद पर कप्तान बाबर आजम के रन आउट होने से खराब हो गया हालांकि शुरुआती विकेट गंवाने के बावजूद जमाल और पॉल वाल्टर की 107 रन की साझेदारी ने उनकी फिर से मुकाबले में वापसी करवा दी। शादाब ने जमाल को आउट कर पेशावर की उम्मीदें खत्म कर दी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *