PAK vs NZ : यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान दौरे के लिए की अपनी टी20 इंटरनेशनल टीम की घोषणा

न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को आगामी पाकिस्‍तान दौरे के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टी20 टीम की घोषणा कर दी है। न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। कीवी टीम ने अनुभवी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को इस सीरीज के लिए कप्‍तान बनाकर फैंस को चौंका दिया है।

टिम रोबिंसन को पहली बार न्‍यूजीलैंड टीम में जगह मिली और इस स्‍क्‍वाड में अनकैप्‍ड विल ओ रुड़की को भी शामिल किया गया है। न्‍यूजीलैंड को अपने कई प्रमुख खिलाड़‍ियों की सेवाएं नहीं मिलेंगी, जो आईपीएल या अन्‍य कारणों से हिस्‍सा लेने में असमर्थ हैं।

ट्रेंट बोल्‍ट, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्‍यूसन, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर और केन विलियमसन विभिन्‍न आईपीएल टीमों का हिस्‍सा हैं। विल यंग (नॉटिंघमशायर के साथ सर्दी का अनुबंध), टॉम लैथम (दूसरे बच्‍चे का स्‍वागत), टिम साउदी और कॉलिन मनरो (कंडीशनिंग) भी चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे।

ब्रेसवेल की लंबे समय बाद वापसी

माइकल ब्रेसवेल ने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच मार्च 2023 में खेला था। तब से वो चोटों के कारण क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहे। 33 साल के ऑलराउंडर ने प्‍लंकेट शील्‍ड में वापसी की और अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 41 रन देकर 8 विकेट झटके।

न्‍यूजीलैंड का टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड

माइकल ब्रेसवेल (कप्‍तान), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, जोश क्‍लार्कसन, जैकब डफी, डीन फोक्‍सक्रॉफ्ट, बेन लिस्‍टर, कोल मैकोनकी, एडम मिलने, जिमी नीशम, विल ओ रुड़की, टिम रोबिंसन, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट और ईश सोढ़ी।

न्‍यूजीलैंड के पाकिस्‍तान दौरे का कार्यक्रम

  • पहला टी20 आई – 18 अप्रैल, रावलपिंडी
  • दूसरा टी20 आई – 20 अप्रैल, रावलपिंडी
  • तीसरा टी20 आई – 21 अप्रैल, रावलपिंडी
  • चौथा टी20 आई – 25 अप्रैल, लाहौर
  • पांचवां टी20 आई – 27 अप्रैल, लाहौर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *