IPL 2024 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ने ऑरेंज कैप के टॉप-5 में जगह बनाकर बढ़ा दीअन्‍य बैटर्स की धकड़ने

आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की रेस दिनों-दिन रोमांचक होती जा रही है। कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 का 16वां मैच रहा, जिसमें केकेआर ने रनों का अंबार लगाया। केकेआर ने आईपीएल 2024 का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हुई।

कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटर्स ने बेशक विशाखापट्टनम में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन अगर ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों पर गौर करें तो कोई बल्‍लेबाज जगह नहीं बना सका है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप के टॉप-5 की लिस्‍ट में अपनी जगह पक्‍की करके अन्‍य बैटर्स की टेंशन बढ़ा दी है।

टॉप-5 में सभी दमदार बल्‍लेबाज शामिल

बता दें कि ऑरेंज कैप इस समय विराट कोहली के सिर पर सजी हुई है। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज ने 4 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 203 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्‍स के रियान पराग को पीछे छोड़ा, जो तीन मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 181 रन बनाकर दूसरे स्‍थान पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिच क्‍लासेन ने तीसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर रखा है। क्‍लासेन ने 3 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 167 रन बनाए हैं।

 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने टॉप-5 में धमाकेदार एंट्री की है। पंत ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक जमाया जबकि वॉर्नर 18 रन की पारी खेलकर डगआउट लौटे थे।

ऑरेंज कैप के टॉप-5

  • विराट कोहली (RCB) – 4 मैचों में 203 रन
  • रियान पराग (RR) – 3 मैचों में 181 रन
  • हेनरिच क्‍लासेन (SRH) – 3 मैचों में 167 रन
  • ऋषभ पंत (DC) – 4 मैचों में 152 रन
  • डेविड वॉर्नर (DC) – 4 मैचों में 148 रन

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *