Ipl 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की हार का कारण बना टीम इंडिया का तेज गेंदबाज खुली पोल

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ गुरुवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में एक खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के हाथों इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 1 रन से बेहद करीबी हार का सामना करना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 62 रन लुटा दिए.

राजस्थान की हार का कारण बना टीम इंडिया का स्टार

राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए युजवेंद्र चहल ने इस मैच का सबसे महंगा बॉलिंग स्पेल डाला. युजवेंद्र चहल को ये बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस तरह उनकी पोल खुल जाएगी. युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल ने पानी की तरह रन बहाए. युजवेंद्र चहल की खराब गेंदबाजी का सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजों ने जमकर फायदा उठाया और खूब रन बटोरे.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खुली पोल 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले युजवेंद्र चहल की इस तरह धुनाई होना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है. युजवेंद्र चहल को बड़े भरोसे के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. युजवेंद्र चहल को जल्द ही अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2024 सीजन में अभी तक 10 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं. ओवरऑल आईपीएल में युजवेंद्र चहल ने 155 मैच खेलते हुए 200 विकेट चटकाए हैं. युजवेंद्र चहल IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं.

SRH की जीत में चमके भुवी 

बता दें कि नितीश कुमार रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक के बाद डेथ ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन की दरकार थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार (41 रन पर तीन विकेट) ने रोवमैन पॉवेल (15 गेंद में 27 रन) को LBW आउट कर दिया, जिससे टीम 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 200 रन ही बना सकी.

काम नहीं आई पराग-जायसवाल की पारी

रियान पराग (77 रन, 49 गेंद, आठ चौके, चार छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (67 रन, 40 गेंद, सात चौके, दो छक्के) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 134 रन भी जोड़े लेकिन रॉयल्स को जीत नहीं दिला सके. ये दोनों उस समय साथ आए जब टीम पहले ओवर में एक रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर के अलावा कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (35 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए.

Leave a Comment