Ipl 2024 : रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में दिया बड़ा बयान कहा- ‘कभी मैं सोचता हूं कि क्‍या IPL वाकई क्रिकेट है

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है। अश्विन ने कहा कि कभी उन्‍हें लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है। अश्विन ने टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद बेहतरीन प्रगति के बारे में बात करते हुए यह बयान दिया।

आईपीएल के 17वें सीजन में रविचंद्रन अश्विन राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। वह दो बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (2010 और 2011) के साथ आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। क्‍लब प्राइरी पोडकास्‍ट में अश्विन ने माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्‍ट से बातचीत करते हुए कहा कि कभी लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है।

उन्‍होंने साथ ही कहा कि वो विज्ञापन की शूटिंग के दौरान अभ्‍यास कर लेते हैं। रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अब तक 199 मैच खेले, जिसमें 172 विकेट लिए और 743 रन बनाए। उनकी गेंदबाजी औसत 28.77 की रही जबक इकोनॉमी 7.02 की रही।

आईपीएल में जब आया तो युवा होने के नाते मेरा ध्‍यान केवल बड़े स्‍टार्स से सीखने का था। मैंने कभी नहीं सोचा कि 10 साल बाद आईपीएल का हाल कैसा होगा। इतने सीजन में आईपीएल का हिस्‍सा रहने के बाद मैं कह सकता हूं कि आईपीएल भव्‍य है। कभी मुझे लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है क्‍योंकि आईपीएल के दौरान खेल पीछे रह जाता है। यह इतना बड़ा है कि हम विज्ञापन शूटिंग और सेट्स पर अभ्‍यास करके अपना काम खत्‍म करते हैं। आईपीएल यहां पहुंच गया है।

अश्विन और स्‍टाइरिस की बातचीत

रविचंद्रन अश्विन ने साथ ही कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि आईपीएल इतना बड़ा बनेगा। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्‍कॉट स्‍टाइरिस ने उनसे कहा था कि आईपीएल दो या तीन साल से ज्‍यादा नहीं चलेगा।

किसी ने नहीं सोचा था कि आईपीएल इस तरह प्रगति करेगा। मुझे अभी भी स्‍कॉट स्‍टाइरिस से बातचीत याद है जब हम दोनों सीएसके के लिए खेल रहे थे। उन्‍होंने मुझे कहा कि जब वो डेक्‍कन चार्जर्स के लिए शुरुआत में खेल रहे थे जब नहीं लगा था कि दो-तीन साल से ज्‍यादा यह चलेगा। शुरुआत में आईपीएल में काफी पैसे थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *