Ipl 2024 : कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जाना था कोलकाता वाराणसी में क्यों हुई चार्टर फ्लाइट की लैंडिंग?

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 98 रन की बड़ी जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अपने घरेलू मैदान पर होने वाले मैच के लिए कोलकाता लौटना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कोलकाता की टीम फ्लाइट को अचानक आधी रात 1:20 बजे वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया. सिर्फ यही नहीं, इससे पहले टीम की फ्लाइट को गुवाहाटी के लिए डायवर्ट कर दिया गया था. आखिर ऐसा क्यों हुआ, चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है. बता दें कि केकेआर को अगला आईपीएल मैच 11 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है.

पहले गुवाहाटी… फिर वाराणसी

दरअसल, कोलकाता में लगातार खराब मौसम के चलते KKR की चार्टर फ्लाइट की लैंडिंग नहीं हो पा रही है. KKR टीम ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेफॉर्म एक्स पर लगातार अपडेट दिया. बीत दिन यानी 6 मई को लखनऊ से टीम फ्लाइट ने कोलकाता के लिए उड़ान भरी, लेकिन मौसम खराब होने के चलते गुवाहाटी में लैंडिंग करानी पड़ी. KKR ने अपडेट देते हुए लिखा, ‘ट्रेवल अपडेट: खराब मौसम के कारण लखनऊ से कोलकाता जाने वाली केकेआर की चार्टर फ्लाइट को गुवाहाटी डायवर्ट किया गया. फ्लाइट फिलहाल गुवाहाटी एयरपोर्ट पर खड़ी है. जल्द ही और अपडेट.’

आधी रात हुई वाराणसी में लैंडिंग

गुवाहाटी एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए चार्टर फ्लाइट ने फिर उड़ान भरी, लेकिन कोलकाता में लैंडिंग असफल रही. इसके बाद फिर फ्लाइट को वाराणसी के लिए डायवर्ट किया गया. KKR ने अपडेट जारी करते हुए लिखा, ‘1:20 AM पर अपडेट: खराब मौसम के कारण कोलकाता में लैंडिंग के एक और असफल प्रयास के बाद उड़ान को वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. मौजूदा स्थिति: लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर.’ आगे अपडेट देते हुए KKR ने लिखा, ‘अपडेट सुबह 3:00 बजे: केकेआर टीम रात भर रुकने के लिए वाराणसी के होटल में चेक-इन करेगी. मंगलवार (7 मई) दोपहर को कोलकाता के लिए वापसी उड़ान. सुरक्षित रहें, कोलकाता.

प्लेऑफ से एक जीत दूर KKR

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने अब तक शानदार खेल दिखाया है. टीम 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. KKR ने 11 मैच खेले हैं, जिसमें 8 जीत और 3 हार शामिल हैं. अब KKR बचे हुए तीनों में से अगर एक भी मैच जीतती है तो प्लेऑफ के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई कर जाएगी. कोलकाता के बचे हुए तीनों मैच मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैं.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *