Ipl 2024 : टेक्नोलॉजी अगर गलती करे तो हज़म करना मुमकिन नहीं.’ संजू सैमसन के आउट दिए जाने पर नवजोत सिद्धू का पोस्ट

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 के 56वें मुकाबले में माहौल तब गरमा गया, जब संजू सैमसन को अंपायर ने कैच आउट दे दिया. राजस्थान के डगआउट से लेकर खिलाड़ियों तक का मानना था कि सैमसन नॉट आउट हैं. अब सैमसन के आउट दिए जाने को लेकर आईपीएल 2024 में कमेंट्री कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी राय व्यक्त की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए संजू सैमसन को नॉटआउट करार बताया है. बता दें कि संजू का विकेट मैच में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट बना, जिससे राजस्थान को 20 रन से हार मिली.

सिद्धू ने किया पोस्ट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘दूध में अगर मक्खी हो तो पीना मुमकिन नहीं. टेक्नोलॉजी अगर गलती करे तो हज़म करना मुमकिन नहीं.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘संजू सैमसन साफ-साफ नॉटआउट थे. फील्डर का पैर दो बार बाउंड्री लाइन से लगा.’ इस वीडियो में उन्होंने बताया भी है कि कहां दो बार फील्डर ने बाउंड्री लाइन को छुआ. उन्होंने टेक्नोलॉजी को लेकर कहा, ‘या तो आप टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल न करें लेकिन अगर इस्तेमाल करते हैं और टेक्नोलॉजी गलती करती है तो फिर ये ऐसा ही है जैसे दूध में मक्खी पड़ी हुई है और आप को कोई कहे इसे पी जाओ.’

क्या हुआ था?

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स से मिले 222 रन के लक्ष्य का राजस्थान रॉयल्स टीम पीछा कर रही थी. संजू सैमसन अर्धशतक लगाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. सैमसन की बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था कि राजस्थान की टीम यह मुकाबला बड़ी आसानी से अपने नाम कर लेगी. सैमसन 45 गेंद पर 86 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. अपनी अगली गेंद पर सैमसन ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े शाइ होप ने कैच लपक लिया. उन्होंने यह कैच अपना सतुंलन बनाते हुए पूरा किया. मामला थर्ड अंपायर तक पहुंचा और रिव्यू के बाद सैमसन को आउट करार दिया गया. इस फैसले के बाद सैमसन मैदानी अंपायर से बहस करते नजर आए. हालांकि, उन्हें बेमन से पवेलियन लौटना पड़ा. डगआउट में बैठे राजस्थान के खिलाड़ी और स्टाफ भी अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे.

प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली से मिली हार के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हो सकी. बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले 11 मैचों में 8 जीते हैं और 16 अंक के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. एक जीत टीम को प्लेऑफ की टिकट दिला देगी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच जीतकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदें जिन्दा रखी हैं. दिल्ली के 12 अंक हो गए हैं. इसके साथ टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई है. उसे अभी दो और मैच खेलने हैं.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *