Ipl 2024 : 92 रन के कुल स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस का विकेट गिरा फंस गया था मैच, फिनिशर कार्तिक ने RCB को यूं दिलाई जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शनिवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस (GT) की टीम को 19.3 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 38 गेंद बाकी रहते ही 4 विकेट से मैच जीत लिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए ये जीत बिल्कुल भी आसान नहीं थी. एक बार तो ऐसा लगा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हाथ से ये मैच निकल रहा है, लेकिन फिनिशर दिनेश कार्तिक ने ऐसा नहीं होने दिया.

RCB के 25 रन के अंदर गिर गए 6 विकेट   

गुजरात टाइटंस (GT) के 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दी. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों में ही 64 रन ठोक डाले. फाफ डु प्लेसिस ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के उड़ाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ने 5.4 ओवर में ही 92 रन बोर्ड पर लगा दिए. हालांकि छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के आउट होते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की पारी लड़खड़ा गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अच्छी शुरुआत के बाद महज 25 रन के अंदर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए.

फिनिशर कार्तिक ने यूं निकाला फंसा हुआ मैच 

92 रन के कुल स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस का विकेट गिरा. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का स्कोर 5.4 ओवर में 92/1 से 10.4 ओवर में 117/6 हो गया. महज 25 रन के अंदर ही अचानक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के 6 विकेट गिर गए. हालांकि फिनिशर दिनेश कार्तिक ने कोई अनहोनी नहीं होने दी और उन्होंने RCB की नैया को पार लगा दिया. दिनेश कार्तिक ने सातवें विकेट के लिए स्वप्निल सिंह के साथ मिलकर 35 रन जोड़े और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 38 गेंद बाकी रहते ही 4 विकेट से जीत दिला दी.

मैच में कुछ भी हो सकता था 

दिनेश कार्तिक अगर क्रीज पर खड़े नहीं रहते तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ये मैच हार भी सकती थी. 13.4 ओवर में 6 विकेट पर 152 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने गुजरात टाइटंस (GT) को हरा दिया. दिनेश कार्तिक ने 12 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 21 रन बनाए. स्वप्निल सिंह ने 9 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 15 रन बनाए. इससे पहले डु प्लेसी ने 23 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 27 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों के साथ 42 रनों की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 35 गेंदों में 92 रन जोड़े. इस जीत से आरसीबी 11 मैचों में आठ अंक के साथ सातवें स्थान पर है और तकनीकी तौर पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *