Ipl 2024 : पीठ दर्द से जूझने के बाद भी केकेआर के इस बल्लेबाज ने लगाया आईपीएल के इस सीजन का सबसे लंबा छक्का

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेजबानों को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में 29 वर्षीय बल्लेबाज ने आईपीएल के 17वें सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया। उनका यह छक्का 106 मीटर का था। अय्यर ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

आईपीएल 2024 के 10वें मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता ने 19 गेंदों के शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलकाता इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। टीम के खाते में चार अंक हैं जबकि आरसीबी दो अंकों के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई।

वेंकटेश अय्यर ने लगाया इस सीजन का सबसे लंबा छक्का

29 वर्षीय बल्लेबाज ने केकेआर को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 30 गेंदों में 50 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान अय्यर ने 166.66 के स्ट्राइक रेट से तीन चौके और चार छक्के लगाए। इस दमदार पारी के दौरान वह पीठ की समस्या से जूझते नजर आए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। अय्यर ने नौवें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने 106 मीटर का छक्का लगाया। यह आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का है। तीसरे विकेट के लिए मध्य प्रदेश के इस बल्लेबाज ने कप्तान के साथ 75 रन की साझेदारी निभाई। यह कोलकाता के लिए इस मैच की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

ईशान किशन ने लगाया 103 मीटर का छक्का

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन के नाम आईपीएल के 17वें सीजन में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 103 मीटर का छक्का लगाया था। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच में आंद्रे रसेल ने  102 मीटर का छक्का लगाया था। एमआई के लिए ट्रेविस हेड भी 95 मीटर का छक्का लगा चुके हैं।

केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ जीत की लय को बरकरार रखा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर ने इस मैच में जीत के साथ आरसीबी के खिलाफ अपने जीत के रथ को बरकरार रखा। आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी। घरेूल मैदान पर केकेआर ने अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा। कोलकाता ने इस जीत के साथ विराट कोहली की विस्फोटक पारी पर पानी फेर दिया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *