Ipl 2024 : बुमराह ने पर्पल कैप पर जमाया कब्जा तो कोहली से अभी तक कोई नहीं छीन पाया ऑरेंज कैप

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 62 गेंद बाकी रहते 10 विकेट से हरा दिया. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 10 विकेट से जीत के बाद Points Table में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की टीम Points Table में फिसल कर छठे स्थान पर आ गई है. वहीं, दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई.

Points Table में हुआ बड़ा बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स (RR) के समान 16 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट +1.453 है, जो राजस्थान रॉयल्स (RR) से ज्यादा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के फिलहाल 11 मैचों में 8 जीत और 3 हार के साथ 16 अंक हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का नेट रन रेट +1.453 है. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के 11 मैचों में 8 जीत और 3 हार के साथ 16 अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) का नेट रन रेट +0.476 है.

तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 10 विकेट से जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अभी तक IPL 2024 के 12 मैचों में से 7 मुकाबले जीतकर 14 अंक हासिल कर लिए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को अभी तक 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का मौजूदा नेट रन रेट +0.406 है.

लखनऊ सुपर जायंट्स को भारी नुकसान

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ बुधवार को 62 गेंद बाकी रहते 10 विकेट से हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम को बड़ा नुकसान हुआ है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का नेट रनरेट अब गिरकर -0.769 हो गया है और अब वह दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भी नीचे चली गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम 12 मैचों में 6 जीत और 6 हार के साथ 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर आ गई है.

कोहली से अभी तक कोई नहीं छीन पाया ऑरेंज कैप​

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली 542 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 541 रनों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाज ट्रेविस हेड 533 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन 471 रन बनाकर चौथे नंबर पर मौजूद हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर सुनील नरेन 461 रनों के साथ पांचवें नंबर पर आते हैं.

बुमराह ने पर्पल कैप पर जमा रखा कब्जा

मुंबई इंडियंस के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप है. जसप्रीत बुमराह के नाम इस सीजन में अब तक 18 विकेट हैं. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 16 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन 15 विकेट लेकर चौथे स्थान पर मौजूद हैं. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. अर्शदीप सिंह ने अभी तक 15 विकेट झटके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *