Ipl 2024 : पिच पर घुमाकर बॉल अंदर आकर उड़ाया मिडिल स्टंप; भुवी की स्विंग ने मैदान पर लगाई आग

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने गुरुवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 1 रन से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार की आग उगलती हुई गेंदबाजी देखने को मिली है. मैच की आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को 2 रन की जरूरत थी, लेकिन फिर भी भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 1 रन से जीत दिला दी. भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में अपनी एक ‘कातिलाना’ स्विंग लेती गेंद से राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड कर सनसनी मचा दी.

भुवी की स्विंग ने मैदान पर लगाई आग

चकमा खा गए संजू सैमसन

संजू सैमसन 3 गेंदों का सामना करके 0 रन पर आउट हो गए. दरअसल, हुआ यूं कि राजस्थान रॉयल्स (RR) की पारी के पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के लिए आए. पहले ओवर की पांचवीं गेंद भुवनेश्वर कुमार ने ऐसी डाली कि संजू सैमसन चकमा खा गए. संजू सैमसन कुछ भी समझ पाते उससे पहले ही बॉल ने मिडिल स्टंप को उड़ा दिया. बता दें कि नितीश कुमार रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक के बाद डेथ ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया.

राजस्थान रॉयल्स को मिली हार 

राजस्थान रॉयल्स को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन की दरकार थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार (41 रन पर तीन विकेट) ने रोवमैन पॉवेल (15 गेंद में 27 रन) को LBW आउट कर दिया, जिससे टीम 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 200 रन ही बना सकी. रियान पराग (77 रन, 49 गेंद, आठ चौके, चार छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (67 रन, 40 गेंद, सात चौके, दो छक्के) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 134 रन भी जोड़े लेकिन रॉयल्स को जीत नहीं दिला सके. ये दोनों उस समय साथ आए जब टीम पहले ओवर में एक रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर के अलावा कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (35 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए

 

Leave a Comment