Cricket : रोहित शर्मा ने धर्मशाला ने शतक ठोक तोडा केएल राहुल का बड़ा रिकॉर्ड इस मामले में की सुनील गावस्कर की बराबरी

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला। हिटमैन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक ठोका। रोहित ने दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ मिलकर 171 रन की पार्टनरशिप जमाई।

शतकीय पारी खेलने के साथ ही भारतीय कप्तान ने खास मामले में सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। इसके साथ ही रोहित ने केएल राहुल का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है।

रोहित ने तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने पांचवें टेस्ट की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 162 गेंदों पर 103 रन की दमदार पारी खेली। हिटमैन ने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जमाए। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित के बल्ले से निकला यह चौथा शतक रहा। इसके साथ ही रोहित इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ओर से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने के मामले में केएल राहुल से आगे निकल गए हैं। राहुल ने अब तक इंग्लिश टीम के खिलाफ तीन शतक जमाए हैं।

गावस्कर के बराबर पहुंचे रोहित

हिटमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा शतक जमाने के साथ ही सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। गावस्कर ने भी इंग्लिश टीम के खिलाफ अपने टेस्ट करियर के दौरान चार शतक जमाए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में एक हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में गावस्कर टॉप पर हैं, जिन्होंने 37 टेस्ट मैचों मैचों में 2483 रन बनाए हैं।

शुभमन गिल ने भी जमाया शतक

रोहित शर्मा के साथ ही शुभमन गिल ने भी बल्ले से जमकर धमाल मचाया। गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 150 गेंदों पर 110 रन की शानदार पारी खेली। गिल ने अपनी इस इनिंग के दौरान 12 चौके और पांच छक्के जमाए। गिल को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन की राह दिखाई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *