Cricket : राशिद खान ने 14 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट में किया धमाकेदार कमबैक

राशिद खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की और शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में राशिद खान ने 4 ओवर के अपने स्‍पेल में 19 रन देकर तीन विकेट झटके

इसी के साथ राशिद खान ने एक नायाब उपलब्धि हासिल की। राशिद खान ने अफगानिस्‍तान के कप्‍तान के रूप में टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम किया। राशिद खान ने नवरोज मंगल का रिकॉर्ड तोड़ा।

राशिद खान से पहले अफगानिस्‍तान के कप्‍तान के रूप में टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड नवरोज मंगल के नाम दर्ज था। मंगल ने फरवरी 2010 में आयरलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टी20 क्‍वालीफायर्स में 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। 14 साल के बाद राशिद खान इस रिकॉर्ड के बादशाह बन गए हैं।

राशिद खान की वापसी बेकार

बहरहाल, राशिद खान की अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी अच्‍छी नहीं रही। अफगानिस्‍तान को आयरलैंड के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 38 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में अफगानिस्‍तान की टीम 0-1 से पिछड़ गई है।

शारजाह में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 18.4 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *