Cricket : पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज ने की अजीबो-गरीब एक्शन के साथ गेंदबाजी

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के तहत 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में रिली रूसो की अगुवाई वाली टीम ने शान मसूद की कराची किंग्स को पांच विकेट से मात देकर अपने नेट रनरेट में सुधार किया। इस मुकाबले से जुड़ा एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मिस्ट्री स्पिनर को अजीबो-गरीब एक्शन के साथ गेंदबाजी करते देखा जा रहा है।

टूर्नामेंट के 16वें मैच में उस्मान तारिक को गेंदबाजी का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने टिम सीफर्ट और जेम्स विंस को आउट किया। उन्होंने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया। राइट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज का एक्शन अब चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। अपने करियर के तीसरे मुकाबले में उन्होंने मैच ग्लैडिएटर्स की झोली में डाल दिया।

तारिक के गेंदबाजी एक्शन पर मचा बवाल

उस्मान के बॉलिंग एक्शन पर सोशल  मीडिया पर यूजर्स अलग-अलग राय दे रहे हैं। कोई इसे गलत मान रहा है तो कोई उन्हें ठीक ठहरा रहा है। इस बीच  पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने तारिक के बॉलिंग एक्शन पर बात की है। उन्होंने बताया कि स्पिनर ने जो गेंद फेंकी वह कैरम बॉल थी। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि तारिक पहले अपने सधे हुए कदमों के साथ आगे बढ़ते हैं और लगभग रुक जाते हैं। इस दौरान वह बल्लेबाज की हरकत को पहचानकर अपनी लाइन और लेंथ सेट करते हैं और फिर गेंद फेंकते हैं और विकेट हासिल कर लेते हैं।

पूर्व कप्तान ने की तारिक के गेंदबाजी एक्शन पर बात

उस्मान के गेंदबाजी एक्शन पर मिस्बाह-उल-हक ने बात की। उन्होंने कहा,  “वह एक कैरम बॉल है और उसके ऊपर, वह सटीक है। स्पिन इतनी सूक्ष्म है कि यह बल्ले को मात देने के लिए पर्याप्त है। दाएं हाथ वाले बल्लेबाजों के लिए उनका सामना करना कठिन है। अगर आप उसे एक ऑफ स्पिनर की तरह खेलते हैं जहां गेंद वापस आती है  लेकिन बल्लेबाज वही गलती करते हैं जब हम सोचते हैं कि वह कैरम बॉल डाल रहा है। हम उसे निभाने की कोशिश करते हैं इन-लाइन में हम खेलने के लिए अपना पैर रखते हैं लेकिन वह सूक्ष्म मोड़ आपको एलबीडब्ल्यू या बोल्ड कर देगा।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *