Cricket : कोहली ने मैच के दौरान फिर जोश में होश गंवाए रचिन के आउट होने पर……

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लंबे समय बाद आईपीएल 2024 के पहले मैच से मैदान पर वापसी की। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में कोहली की टीम आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। मैदान पर आमतौर पर कोहली को उनके आक्रामक रवैये के लिए जाना जाता है। कई बार उन्हें मैदान पर अपशब्द कहते भी देखा गया है। ऐसा ही कुछ आरसीबी और सीएसके के बीच मैच के दौरान भी हुआ। सीएसके के सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र के आउट होने पर कोहली इतने खुश हुए कि वह जोश में होश गंवा बैठे और उन्होंने आपत्तिजनक अंदाज में रचिन को सैंड-ऑफ किया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

आईपीएल 2024 की शुक्रवार को धमाकेदार शुरुआत हुई जहां पहले मैच में धोनी और कोहली की टीमों के बीच जंग देखने को मिली। यह दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी हालांकि अपनी टीमों का नेतृत्व नहीं कर रहे थे, लेकिन कोहली और धोनी के आमने-सामने होने से यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा।
मैच में कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी को कप्तान फाफ डुप्लेसिस और कोहली ने अच्छी शुरुआती दिलाई थी, लेकिन डुप्लेसिस के आउट होते ही आरसीबी की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई। मध्यक्रम के बल्लेबाज अनुज रावत और दिनेश कार्तिक के बीच हुई अहम साझेदारी के कारण आरसीबी किसी तरह 173 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

पहले ही मैच में छाए रचिन

लक्ष्य का पीछा करते हुए रचिन रवींद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सीएसके को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े, लेकिन ऋतुराज इसके बाद अपना विकेट गंवा बैठे। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे रचिन दूसरे छोर से पारी आगे बढ़ाते रहे और उन्होंने 15 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के जड़कर 37 रनों की पारी खेली। सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर कर्ण शर्मा ने रचिन का विकेट लिया। रचिन ने कर्ण की गेंद पर स्लॉग स्वीप में शॉट खेला, लेकिन डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मौजूद रजत पाटीदार ने कैच लपक लिया। रचिन के आउट होते ही बाउंड्री पर खड़े कोहली खुशी के मारे भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। उन्होंने रचिन को पवेलियन की ओर इशारा किया और हाथ दिखाकर ड्रेसिंग रूम की राह दिखाने लगे। कोहली की यह हरकत कैमरे पर कैद हो गई और लोग इस वीडियो को शेयर करने लगे।

कोहली ने टी20 में पूरे किए 12 हजार रन

आरसीबी की टीम भले ही मैच हार गई, लेकिन यह मुकाबला कोहली के लिए खास रहा। कोहली ने जैसे ही मैच में छह रन पूरे किए, वैसे ही वह टी20 क्रिकेट में 12 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। कोहली दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं जिनके नाम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में यह उपलब्धि जुड़ी है। उनसे पहले क्रिस गेल, शोएब मलिक, कीरोन पोलार्ड, एलेक्स हेल्स और डेविड वॉर्नर ऐसा कर चुके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *